Himalaya Confido Tablet in hindi : हिमालय कॉन्फिडो टैबलेट क्या है?

Himalaya Confido Tablet — यह दवा आपको डॉक्टर के पर्चे के बिना आसानी से मिल जायेगी यह एक आयुर्वेदिक दवा है। यह मुख्यरूप से नपुंसकता, पुरुषों में कामेच्छा की कमी एवं यौन शक्ति के कम होने के उपचार के लिए प्रयोग की जाती है। उपरोक्त ​रोगों के अतिरिक्त भी Himalaya Confido Tablet का प्रयोग अन्य बिमारियेां के उपचार के लिए भी किया जाता है।  हमने विस्तार से Himalaya Confido Tablet के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी है यह किस प्रकार आपके लिए फायदेमंद हो सकती है और इसके क्या नुकसान हो सकते हैं। तो आइये शुरू करते हैं इस लेख को — हिमालय कॉन्फिडो क्या है?

Table of Contents

हिमालय कॉन्फिडो टैबलेट क्या है : What is Himalaya Confido Tablet in hindi

हिमालया कन्फिडो टैबलेट का उपयोग यौन इच्छा को बढ़ाने के लिए किया जाता है। यह दवा आपकी कामेच्छा को मजबूत करने, शिश्न अर्थात आपके जनानांग के ऊतकों को मजबूत बनाने में मदद करने के साथ ही प्रजनन अंगों के समुचित कार्य को बढ़ावा देने का कार्य करता है। इसके अतिरिक्त यह शरीर को ताकत और सहनशक्ति प्रदान करने एवं प्रजनन क्षेत्र में मौजूद रक्त वाहिकाओं को चौड़ा करके प्रजनन अंग में रक्त परिसंचरण को सुधारने में भी मदद करता है। 

यह एक आयुर्वेदिक दवा है जो आयुर्वेद के सूत्र के आधार पर पुरुषों में शुक्राणुओं की संख्या एवं उनके हार्मोनल स्तर को बढ़ाने का कार्य करता है जिससे यौन रोग के उपचार में मदद मिल सकती है। हिमालय कॉन्फिडो टैबलेट का कपिकछु जो एक आयुर्वेदिक जड़ीबूटी है मुख्य घटक होता है जो कामेच्छा में सुधार करने के साथ-साथ लिंग को समर्थ बनाने में भी मदद करता है। इसके अतिरिक्त इसमें शामिल गोक्षुरा जड़ी कामोत्तेजक को बढ़ाने के काम आता है।

यदि आप इस दवा का सेवन डॉक्टर की सलाह के अनुसान करते हैं तो यह किसी भी प्रकार आपके लिए नुकसानदेह नहीं होता है। मगर आपको इस दवा को बच्चों से दूर रखना चाहिए एवं इसका सूरज की किरणों से दूर ठण्डी और सूखी जगह पर रखें।  – Himalaya Confido Tablet in hindi

Himalaya Confido Tablet के मुख्य घटक

हिमालया कन्फिडो टैबलेट में कई प्रकार की जड़ीबूटियों का प्रयोग किया जाता है जिनमें से मुख्य जड़ीबूटियों को नीचे दिया गया है —

  • गोखरू,
  • विधारा (वृद्धदारु),
  • जीवंती,
  • अश्वगंधा,
  • कौंच (कपिकच्छु)

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट के उपयोग : Uses of Himalaya Confido Tablet

Himalaya Confido Tablet का उपयोग पुरुषों में शुक्राणुओं की संख्या और टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाकर स्तंभन दोष (नपुंसकता) जैसी यौन समस्याओं के उपचार के लिए होता है।

  • इसका उपयोग नपुंसकता के इलाज के लिए किया जाता है। इसे एक यौन विकार माना जाता है जिसमें रोगी इरेक्शन फर्म संभोग रखने में असमर्थ होता है। ऐसा होने से से उस रोगा को तनाव, चिंता और अपने रिश्ते में तनाव जैसी परेशानियां हो सकती है।
  • इसका उपयोग पार्किंसंस रोग के उपचार में भी किया जाता है।
  • उपरोक्त के अलावा यह दवा गुर्दे की पथरी को के उपचार में भी सहायता करती है।
  • यह मांसपेशियों की ऐंठन को कम करने में भी मदद करता है।
  • Himalaya Confido Tablet  सूजन के उपचार में भी इसका प्रयोग करते हैं।

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट की खुराक — Himalaya Confido Tablet Dosage

किसी भी दवा को बिना डॉक्टर की सलाह के नहीं लेना चाहिए इसकी प्रकार इस टैबलेट को चिकित्सक निर्देशानुसार ही लें। इसके अच्छे और बेहतर असर के लिए इसको ​एक निश्चिम समय और मात्रा में लेना होता है जो आपको डॉक्टर द्वारा बताई जाती है। डॉक्टर द्वारा अलग—अलग रोगों में इसकी मात्रा और समय में अन्तर कर सकते हैं। कभी—कभी इसको खाने के बाद या खाने से पहले खाने के लिए कहा जाता सकता है। किन्हीं मामलों में भोजन के बाद गोली खाने से आपके सेक्स ड्राइव और यौन क्रिया में सुधार करने की सलाह दी जा सकती है। इस टैबलेट को पानी के साथ सीधा ही निगल लें इसको तोड़े नहीं और नही चबायें।

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट के फायदे :  Benefits of Himalaya Confido Tablet in hindi

यह टैबलेट कई प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं में लाभ पहुंचाती है परन्तु इसका मुख्य प्रयोग यौन समस्याओं के उपचार के किया जाता है। इसमें प्रयोग की गई जड़ी—बूटियां शरीर में डोपामाइन स्तर को बढ़ाने में मदद करती है जो यौन इच्छा को बढ़ाती है। इसका उपयोग स्तंभन दोष और नपुंसकता जैसे यौन रोगों के उपचार के लिए भी किया जाता है।

  • लिंग के ऊतकों को मजबूत करने में मदद करता है
  • पुरुषों में यौन रोग के इलाज में सहायता करता है।
  • यह एक शक्तिशाली प्राकृतिक कामोद्दीपक है।
  • यह कामेच्छा को बढ़ाता है एवं साथ ही यह शुक्राणुओं की संख्या को भी बढ़ता है।
  • टेस्टोस्टेरोन के स्तर को नियमत करता है।

इसके अतिरक्त भी Himalaya Confido Tablet का उपयोग निम्न परेशानियों में भी किया जाता है—

फर्टिलिटी बूस्टर –  यदि कोई मरीज को फर्टिलिटी की समस्या हो तो वह इसका उपयोग कर सकता है। क्योंकि यह शरीर में टेस्टोस्टेरोन लेवल को बढ़ाता है।

चिंता एवं तनाव –  इसका उपयोग चिंता और तनाव से राहत पाने के लिए भी किया जा सकता है। दवा शरीर में डोपामाइन स्तर को बढ़ाता है जो यौन इच्छा को बढ़ाने में मदद करता है।

स्पर्मेटोरिया –  यह टैबलेट अनैच्छिक या अत्यधिक स्खलन की समस्या का भी उपचार करता है। यदि आप इसका इलाज प्राकृतिक रूप से करना चाहते हैं तो इसके लिए हिमालय कन्फिडो टैबलेट ही एक मात्र उपाय है।

एंटीऑक्सिडेंट –  टैबलेट भी एक एंटीऑक्सिडेंट है जो स्वास्थ्य को सही करने में मदद करता है और किसी भी तरह के संक्रमण से बचाता है।

निशाचर उत्सर्जन –  प्रारंभिक यौवन या किशोरावस्था में निशाचर उत्सर्जन की समस्या आम है। टेबलेट की मदद से इसका प्राकृतिक रूप से उपचार होता है।

कामोद्दीपक  –  यह गोली कामोत्तेजक है जो कामेच्छा बढ़ाने में मदद करती है।

शीघ्रपतन –  इस दवा के उपयोग से यौन विकारों जैसे कि शीघ्रपतन और स्तंभन दोष का उपचार  किया जा सकता है। यदि कोई व्यक्ति जल्दी डिस्चार्ज की समस्या से ग्रसित है। तो वह इस दवा का प्रयोग कर सकता है। इसका कारण यह है कि यह दवा टेस्टोस्टेरोन के स्तर और शुक्राणु को बढ़ाता है।

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट के नुकसान — Side Effects of Himalaya Confido Tablet

ये दवा सामान्य तौर पर सुरक्षित है और यदि आप डॉक्टर के दिशा निर्देशेां के अनुसार इस दवा को लेनते हैं तो इसका कोई भी दुष्प्रभाव नहीं होता है।

नीचे कुछ सामान्य दुष्प्रभाव दिये गये हैं जो इस दवा को खाने के बाद हो सकते हैं। यदि आपको यह लक्षण दिखें तेा तुरन्त डॉक्टर से सम्पर्क करें।

  • सर दर्द
  • उल्टी
  • मितली
  • दस्त
  • अनिद्रा
  • फ्लशिंग
  • शरीर में असामान्य हलचल

दोस्तों हमने इस लेख में आपको Himalaya Confido Tablet in hindi — हिमालय कॉन्फिडो टैबलेट के बारे में पूरी जानकारी दी है कि यह दवा क्या और इस काम आती है। साथ ही इससे होने वाले लाभों एवं नुकसानों के बारे में भी आपकेा बताया गया है। वैसे तो इस दवा के कोई नुकसान नहीं है फिर भी आपको इस दवा का प्रयोग डॉक्टर की सलाह के अनुसार ही करना चाहिए। दोस्तों यदि आपको यह लेख अच्छा लगा तो आप इसको अपने दोस्तों के साथ अवश्य ही शेयर करें।

Leave a Comment

close
Copy link
Powered by Social Snap