Bhukhar Lane ka Tarika – बुखार लाने का तरीका

Bhukhar Lane ka Tarika बुखार लाने के सभी तरीकों के बारे में हम यहां आपको बताने जा रहे हैं। हम वह सब घरेलू उपाय बतायेंगे जिनसे हे Fake fever लाया जा सकता है।

कई लोग बुखार लाने के लिए कई प्रकार के तरीकों को अपनाते हैं पर सफल नहीं हो पाते हैं। पर हम यहां आपको वह सभी तरीकों बनायेंगे जिससे आप झूठा बुखार ला सकते हैं।

बुखार लाने के तरीके सबसे ज्यादा छात्र ही ढूंढते हैं। जिन्हें स्कूल जाना बिल्कुल पसंद नहीं होता है या फिर वह ​लोग जो रोज एक ही प्रकार का कार्य करते—करते बोर हो गये हों और कुछ दिनों की छुट्टी चाहिए हो।

बुखार जैसा दिखाने के लिए अपने उपर कुछ बदलाव करने होते हैं जैसे थकान भरा चेहरा, चेहरे की उदासी, शरीर को कमजोर दिखाने की कोशिश करें ऐसा करने से बुखार से पीड़ित दिखने लगेंगे।

तो आइयें जानते हैं उन उपायों के बारे में जिससे बुखार लाया जा सकता है।

बुखार लाने का तरीका —Bhukhar Lane ka Tarika

1. थर्मामीटर का प्रयोग —

अपने को बुखार से परेशान दिखाने के लिए आप थर्मामीटर का प्रयोग कर सकते हैं। इसके लिए थर्मामीटर को अपने मुंह में लगाने से पहले अपनी हथेलियों के बीच पर रखें पर इससे पहले अपनी हथेलियों को आपस में रगड़ लें जिससे हथेलियां गर्म हो जाय। गर्म हथे​ली में थर्मामीटर रखने से इसका Temperature बढ़ जाता है जिससे आप अपने माता—पिता या Boss को चकमा दे पायेंगे।

2- प्याज की मदद से लायें बुखार —

प्याज की मदद से आसानी से आप एक ही रात में असली सा बुखार ला सकते हैं। इसका तरीका बहुत ही आसान व शानदार है। इस उपाय का प्रयोग अधिक बार नहीं करना चाहिए।

इसके लिए एक प्याज लें और उसे चाकू से 2 टुकड़ों में काट लें। इस कट आधे टुकड़े का रात में सोने से पहले अपनी बगल में रात भर के लिए रख लें। जब आप अगली सुबह उठेंगे तो आपके शरीर का तापमान काफी बढ़ा हुआ होगा। यही बढ़ा तापमान बुखार है।

इसका कारण यह है कि प्याज में ऐसे पदार्थ होते हें जो हमारे शरीर में मौजूद अच्छे बैक्टीरिया को मार देते है इससे हमारे शरीर की रक्षा प्रणाली शक्रिय हो जाती है और इन अच्छे बैक्टीरिया को बचाने के लिए हमारी सुरक्षा प्रणाली शरीर का तापमान बढ़ा देती है। यह ठीक वैसे ही होता है जैसे हमें बुखार आने पर होता है।

3 – संतरे के द्वारा बुखार —

बुखार एवं सर्दी—जुकाम लाने के लिए 5 से 6 सन्तरे खाने के बाद ठण्डा पानी पीये जब तक की आपको पेट न भर जाय। इससे 24 घण्टे के अन्तर तेज बुखार व सर्दी जुकाम हो जायेगा।

4 – गर्म कपड़े पहनना —

इस अवस्था में अपने शरीर का तापमान बढ़ाने के लिए अधिक से अधिक गर्म कपड़ों को पहला जाता है। ​शरीर को जरूरत से ज्यादा ढकने पर शरीर में हवा का प्रभाव कम हो जाता है और शरीर का तापमान बढ़ने लगता है। इससे बुखार वाली स्थिति पैदा हो जाती है।

5— गर्म पानी पीना —

बुखार लाने के लिए जरूरत से ज्यादा गर्म पानी पीना भी फायदेमंद हो सकता है। गर्म् पानी पीने से शरीर का तापमान बढ़ जाता है।

6— तेज धुप में दौड़ने से लाये बुखार —

बुखार लाने का एक आसान तरीका है तेज धूप में तेजी से दौड़े जब शरीर दौड़ते—दौड़ते ज्यादा गर्म हो जाय तो तुरन्त ठंडा पानी पी लें ऐसा करने से कुछ घंटों में ही सर्दी और बुखार होने लगेगा।

इसके अलावा तेज धूप में पैदल चलें जब शरीर पूरी तरह से गर्म हो जाय और शरीर से पसीना निकलने लगे तो तुरन्त पानी पी लें। बुखार जा जायेगा मगर यह तभी कार्य करेगा जबकि आपके शरीर का तापमान 10 मिनट तक गर्म रहता है।

7 – नहाने से बुखार लाना —

वैसे तो हम ​रोज नहाते हैं पर नहाने से बुखार यह सुनने में थोड़ा अजीब लग सकता है मगर यह बहुत ही आसान व असरकारी तरीका है जिससे असली बुखार लाया जा सकता है। इसके लिए तेज धूप में दौड़ लगाये या तेज चले। आधे घण्टे बाद वापस घर आकर ठण्डे पानी से नहा लें। पर ध्यान रहे सीधे धूप में से आने के बाद नहा लें। इससे आपकेा बुखार जरूर आ जायेगा।

8- गर्मी के मौसम में बुखार लाने के तरीके —

अगर आपके घर में कूलर या एयर कंडीशन है तो रात को इन दोनों को खोलकर छोड़ दें और सो जाय पर ध्यान दें हल्के कपड़े ओढ़े। रात को ठण्ड ज्यादा होने लगेगी पर आपको इसका एहसास नहीं होगा क्योंकि उस वक्त आपको नींंद आई होगी। पर अगले एक दो दिन में आपको बुखार और सर्दी हो जायेगी।

9- ठण्ड के मौसम में बुखार लाना —

इस मौसम में बुखार लाना बहुत ही आसान है। इसके लिए रात को आपने हल्के कपड़े पहनकर सोना है पर ध्यान दें कम्बल भी पतला सा ओढ़े। रात को ठण्ड बढ़ने से आपको ठण्ड लग जायेगा। जिससे आपको अगले दिन बुखार आ जायेगा।

Conclusion-निष्कर्ष

उपरोक्त दिये गये बुखार लाने के तरीके Bhukhar Lane ka Tarika पढ़कर अच्छा लगा होगा। यह बुखार लाने के घरेलू उपाय हैं जिनका उपयोग आप बुखार लाने के लिए कर सकते हैं। इन उपायों को आजमा कर आप सिर्फ एक दिन में ही बुखार लाकर अपने को बिमार कर सकते हैं। यह बुखार लाने के तरीके आपको पसन्द आये तो Comment बाक्स में अवश्य लिखें व शेयर करें।

Leave a Comment

Copy link
Powered by Social Snap