About Us

Healthreva.com  को बनाने का मकसद सभी को रोजमर्रा की जरूरतों एवं स्वास्थ के प्रति जागरूक करने के साथ ही उनके समाधान बताना है।

वर्तमान में सभी लोग अपने—अपने स्वास्थ के प्रति जागरूक तो हैं पर इसे कैसे अपने जीवन में अपनायें या अपनी रोजमर्रा की जरूरतों में इन्हें कैसे शामिल करें यह समझ में में नहीं आता। इन्हीं सब में हमारा यह पेज आपकी मदद करता है।

इसमें हमने हेल्थ टिप्स के साथ ही स्वास्थ्य व शरीर को सुदृढ़ बनाने के लिए आयुर्वेदिक जड़ी बुटीयों के बारे में भी बताया है। हमें अपने भोजन में किस तरह के खाद्य पदार्थ का प्रयोग करना चाहिए इसको इसमें स्वस्थ आहार के अन्दर बताया गया है।

शरीर की फिटनेश व योग के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया है। हमारे घर में ही कई तरह की दवाईयां व जड़ी उपलब्ध होती हैं जो कई बिमारियों में सहायक होते हैं, इनको हमने अपके लिए घरेलू उपायों में बताया है जो आपको आपके स्वास्थ्य को सुधारने में सहायक होंगे।

सुन्दरता को कौन नहीं पाना चाहता है पर इसके लिए कई तरह के प्रयास करते हैं पर फायदा नहीं होता हम यहां आपके लिए ला रहे हैं ऐसे आयुर्वेदिक उपाय जो आपकी सुन्दरता को और भी बढ़ा देंगे।

Healthreva.com का मकसद आपको आपके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के साथ ही उनको कैसे बेहतर किया जा सकता है यह बताना है।

यहां पर दी हुई संपूर्ण जानकारी केवल पाठकों की जानकारी और ज्ञानवर्धन के लिए दी गयी हैं। हमारा आपसे विनम्र निवेदन हैं की किसी भी सलाह / उपाय को आजमाने से पहले चिकित्सक विशेषज्ञ से अवश्य सलाह लें क्योंकि उनकी सलाह का कोई विकल्प नहीं है।

( The information given on this website is not intended to be a substitute for professional medical advice. The information given on this website is for spreading health awareness and patient education. Do not use this information to diagnose or treat you or any other person without consulting the doctor.)

Copy link